Books

You can find on this page all the books written by Ashish Dalal. The page is dynamic and will match the author’s latest developments in the writing field.

उस मोड़ पर (उपन्यास)

वडोदरा (गुजरात) के प्रेमी युगल की प्रेम कहानी पर आधारित पारिवारिक उपन्यास मां के बेटे पर अधिकार को लेकर संघर्ष,  मां और प्रेमिका में से एक को चुनने की व्यथा और एक सफल दोस्ती की दास्तान है ।

मां किसी भी पुरुष की जिन्दगी की एक महत्वपूर्ण स्त्री होती है । प्रेमिका और पत्नी उसके जीवन की दूसरी महत्वपूर्ण स्त्री होती है । दोनों ही सम्बन्धों को खुशहाल रखने की जद्दोजहद में टूटता पुरुष का मन ही है क्योंकि दोनों ही रिश्तों के केन्द्र में वह अकेला ही होता है । पुरुष की जिन्दगी का यह एक कड़वा सच है कि उसे उसके जीवन में किसकी ज्यादा अहमियत है और वह खुद किसके जीवन में ज्यादा अहमियत रखता है, इन दोनों बातों में से किसी एक को चुनना होता है । वेदान्त कुछ इसी तरह की परिस्थति से गुजरता है और एक फैसला लेता है लेकिन उसका यह फैसला क्या उसकी माँ और प्रेमिका नीरा की जिन्दगी के संग न्याय कर पाता है…एक और फैसला इस प्रेम कहानी का दूसरा नायक गौतम भी लेता है । उसका फैसला नीरा की जिन्दगी के लिए कितना न्याय संगत होता है…  पढ़िये आशीष दलाल के इस उपन्यास में ।

Book advance copy on Amazon – Click Here

Uske Hisse Ka Pyar

‘उसके हिस्से का प्यार’ कहानी संग्रह में प्यार और जिन्दगी की विविध परिस्थितियों से जुड़े विषयों पर आधारित १७ कहानियां ली गई है ।

प्यार की विविध अनुभूतियों को लेकर लिखी गई हर कहानी में प्यार के साथ जुड़े अहसासों की सुन्दर प्रस्तुति है । इस संग्रह में समाविष्ट सारी कहानियां प्यार से जुड़ी है मगर हर कहानी का अंत पढ़ने वाले के मन पर एक सोच और जिज्ञासा अवश्य छोड़ जाती है । कहानियों के लिए प्यार बड़ा ही प्रचलित विषय रहा है पर यह कहानियां प्यार को कुछ अलग ही नजरिये से पेश करती है, जहां प्यार की गहराई की अनुभूति पाठक के मन पर स्वत: ही होने लगती है । संग्रह की सारी कहानियां रोजमर्या की जिन्दगी और परिस्थितियों से जुड़ी है जिससे पाठक स्वयं को इससे जुड़ा हुआ पाते है ।

Buy from Amazon     Buy from Flipkart  Buy from ShopClues  Buy from Self-Publish Store